Tuesday, April 23, 2013

Budwig Yatra at Delhi

दोस्तों, 


दिल्ली में मुझे एक महिला ने अलसी के एक और चमत्कार से अवगत करवाया है। उसे एक साल पहले स्तन में दर्द था, डाक्टर ने उनका मेमोग्राम किया और पता चला कि उसके स्तन में केल्सिफ्केशन हो गया है। साल भर तक सारे इलाज करवाने के बावजूद दर्द ठीक नहीं हो रहा था। लेकिन मात्र एक महीने अलसी खाने से उसके केल्सिफिकेशन ठीक हो गये और दर्द पूरा तरह गायब हो चुका है। क्या चमत्कार है। गोपनीयता रखने की दृष्टि से मैं उस महिला का नाम नहीं दे रहा हूँ।


मैं दो दिन दिल्ली में क्रिस्टोफर और सिलवेस्टर देसा परिवार के साथ रहा। उनकी मेहमान नवाजी के क्या कहने, बस ऐसा लगा जैसे उनसे कोई पिछले जन्म का संबंध था। मुझसे मिल कर पूरे परिवार ने रिफाइन्ड तेल और बाजार का फास्ट फूड जंक फूड और मीट मुर्गा छोड़ दिया है। दोनो दिन उनकी पत्नि ने तेल तड़का छोड़ कर बिना तेल की बेहतरीन और लजीज सब्जिया बनाई। मैं दोनों दिन कैंसर के रोगियों को बुडविग प्रोटोकोल सिखाने में बहुत व्यस्त रहा। देसा परिवार का बहुत शुक्रिया करता हूँ।  

No comments:

मैं गेहूं हूँ

लेखक डॉ. ओ.पी.वर्मा    मैं किसी पहचान का नहीं हूं मोहताज  मेरा नाम गेहूँ है, मैं भोजन का हूँ सरताज  अडानी, अंबानी को रखता हूँ मुट्ठी में  टा...