Tuesday, November 22, 2016

पेचअप सोंग


 पेचअप सोंग

     आजकल ब्रेक अप गीत बहुत प्रचलित हो रहा है। इसमें पत्नी बेवफा पति से ब्रेक अप कर लेती है। मेरे खयाल से वह ठीक करती है। मैंने फेसबुक पर यह लिखा भी था। लेकिन भाई ये हिन्दुस्तानी पति-पत्नी है। हिन्दुस्तान में पति इधर-उधर थोड़ी बहुत कुलाटी तो मार लेता है, पर अक्सर सुबह का भूला शाम को घर लौट ही आता है। इस गीत में भी एक देसी चिड़ा अंग्रेजी चिड़िया से चौंच लड़ा बैठता है, लेकिन जल्दी ही वो उसे टार्चर करने लगती है और वह अपने पुराने घौंसले में लौट आता है। बेचारी मासूम देसी चिड़िया उसे माफ कर देती है और वे फिर से ईलू ईलू गाने लगते हैं। यही भारतीय संस्कृति है। यह रहा पेचअप सौंग....

पेचअप सोंग, पेचअप सोंग
मिलके गाएं ईलू के सौंग
साडे चार मिनट लॉन्ग
पेचअप सोंग, पेचअप सोंग
पेचअप प...प.. पेचअप सोंग
पेचअप प...प.. पेचअप सोंग
सौतन ने मेरे सैंया जी को टोर्चर किया
सैंया ने घर से उसको आउट किया 

उसे छोड़ दिया
उसे फोड़ दिया ... 


सैंया ने मेरे पैर पकड़ के
बोला मुझको माफ कर
मैंने माफ किया
सब साफ किया
शिकवे सारे भूल के
दिल में कैद कर लिया
मैंने सैंया जी से आज
फिर से पेचअप कर लिया
सुबह सवेरे मैंने उनको
प्यार कर लिया....

No comments:

मैं गेहूं हूँ

लेखक डॉ. ओ.पी.वर्मा    मैं किसी पहचान का नहीं हूं मोहताज  मेरा नाम गेहूँ है, मैं भोजन का हूँ सरताज  अडानी, अंबानी को रखता हूँ मुट्ठी में  टा...