Thursday, November 15, 2012

अलसी - डायबिटीज टर्मीनेटर


दोस्तों,

दीपवली की हार्दिक शुभकामनाएं।

आज हमारा देश विश्व का डायबिटीज केपीटल बन चुका है। समस्या बहुत गंभीर है। इस डायन डायबिटीज से बचाव भी जरूरी है और समुचित उपचार भी जरूरी है। जरा सी असावधानी से स्वास्थ्य का पाया लड़खड़ा सकता है, आँखों की रोशनी बुझ सकती है, दिल, जिगर और गुर्दे खराब हो सकते हैं, फेफड़े सड़ सकते हैं, भेजा फ्राई हो सकता है, दिमाग में जंग लग सकता है, और लकवा भी पड़ सकता है।

लेकिन अगर आप समय रहते अलसी खाना शुरू कर दें तो इस दैत्य से बचा जा सकता है। अलसी खाने पर उपचार भी आसान हो जाता है। 14 नवंबर को विश्व मधुमेह दिवस है। इसी अवसर पर मैंने एक प्रजेंटेशन बनाया है। आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं।

यह प्रजेंटेशन अलसी का एक्शन पेक्ड थ्रिलर मेलोड्रामा है। इसमें अंग्रेजी का मेकडॉनल्ड सौंग भी है, बल्ले बल्ले डांस भी है, सुन्दर नृत्यांगनाएं भी है, फाइटिंग है, एनीमेशन है, शूटिंग है सब कुछ है। तो फिर देर किस बात की है। यूट्यूब पर लॉग ऑन कीजिये। दोस्तों को यह मेल फॉरवर्ड करते जाइये। लिंक यह रही .....

http://youtu.be/BffTgcHONjU

धन्यवाद।

आपका
डॉ. ओम वर्मा 
यह वीडियो डायबिटीज के रोगी के लिए संजीवनी बूटी है।
शेयर करते रहिये।

No comments:

मैं गेहूं हूँ

लेखक डॉ. ओ.पी.वर्मा    मैं किसी पहचान का नहीं हूं मोहताज  मेरा नाम गेहूँ है, मैं भोजन का हूँ सरताज  अडानी, अंबानी को रखता हूँ मुट्ठी में  टा...